Recent Posts

7 दिन में Nightfall रोकने के उपाय : Nightfall का इलाज

7 दिन में Nightfall रोकने के उपाय : Nightfall का इलाज

सबसे पहले तो जानते है  की Nightfall किस वजह से होता है और Nightfall के कोई Side Effect होते है व इसे कैसे रोका जा सकता है . Nightfall जिसे आमतौर पर Nightfall Discharge के रूप में जाना जाता है, कामुक सपने के साथ अनैच्छिक रूप से वीर्य का निकलना शामिल होता है। इस हालत में, शुक्राणु की तेजी से रिहाई नींद के दौरान होती है।



स्वनपनदोष क्या है | 

जब कोई लड़का किशोरावस्था तक पहुंचता है तो शरीर में कई बदलाव होते हैं। मुख्य परिवर्तन में से एक लिंग अंगों और शरीर में हार्मोन में वृद्धि का विकास है। शरीर में हार्मोन  बदलाव के परिणामस्वरूप एक जवान लड़का हस्तमैथुन करना शुरू कर देता है और सेक्स का सपना देखता है। सपने और हस्तमैथुन के कारण वह अनैच्छिक स्खलन (बिना इच्छा से वीर्य का निकलना ) से पीड़ित हो सकता है। इस स्थिति को Nightfall कहा जाता है।

स्वपनदोष से नुकसान

  1. याददाश्त कमजोर होना
  2. शारीरिक कमजोरी होना
  3. जल्दी थक जाना
  4. BP जल्दी बढ़ना
  5. ताकत ख़त्म होना
  6. सम्भोग करने की क्षमता कम होना
  7. भूख कम लग्न
  8. शरीर दुबला होना आदि

स्वपनदोष का इलाज व रोकने के उपाय और तरीके : 

यह आज के नोजवानो की बड़ी आम समस्या है, इसे (Nightfall) नाईट फॉल होना, नींद में वीर्य निकलना, स्खलन होना सेक्स के विचार, मन में वासना का उठना, दिन में सेक्स की भावनाओ को दबाना आदि के कारण से रात के समय नींद में किसी महिला के साथ सेक्स करने का सपना देखता  है और सपने में ही व्यक्ति का वीर्य स्खलन हो जाता है. यह कमजोरी का (लक्षण) माना  जाता है.

नोट: यहां दिए जा रहे घरेलु उपाय females (महिला, लड़की) और males (लड़को) दोनों के लिए है.

(पुरुष हार्मोन) का उत्पादन होने लगता है। आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन के बनने का मतलब है कि अब शरीर स्पर्म मुक्त कर सकता है। जिसका अर्थ यह है कि आप बच्चे पैदा करने के योग्य हो गए हैं। अगर आप किसी महिला से असुरक्षित यौन सम्बन्ध स्थापित करेंगे तो वो गर्भवती हो सकती है। 

रोजाना सामान्य पिने के पानी के साथ दो कली लहसुन की निगल जाए, यह तरीका NIGHTFALL PROBLEM SOLUTION में तुरंत असर करता है और जल्द से जल्द स्वपनदोष नींद में वीर्य निकलने से रोकता है.
स्वपनदोष रोकने लिए रोजाना 20-25 ML अलोएवेरा का रस पिए, सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले. इस आसान से प्रयोग से पेट की समस्या, कब्ज, एसिडिटी और सभी (nightfall) योन समस्या, स्वपन दोष से छुटकारा मिलता है.
4 कालीमिर्च, 4 गिलोय के पत्ते और 4 नीम के पत्ते इनको सुखाकर बारीक पीस लें और पाउडर जैसा बना लें. इस तरह रोजाना इस खुराक को सुबह पेट खाली होने पर सेवन करे, यह आयुर्वेदिक देसी इलाज थोड़े ही दिनों में स्वपनदोष का जड़ से ख़त्म कर देगा.

कृप्या ध्यान दें  बताये गए घरेलु नुस्खे  को आजमाने से पहले एक बार डॉक्टर से परामर्श जरूर करे 

Post a Comment

0 Comments