Recent Posts

Adrak Se Khatam hoga Cancer अदरक के सेवन से होगा कैंसर ख़त्म

Adrak Se Khatam hoga Cancer अदरक के सेवन से होगा कैंसर ख़त्म 
Adrak Se Khatam hoga Cancer
Adrak Se Khatam hoga Cancer


Adark ke is tatav se mussul majboot hote hai अदरक के इस तत्व से मसल्स मजबूत होते है 

Adrak Se Khatam hoga Cancer - अदरक में कोलेस्ट्रोल नहीं होता है और इसे अपने खाने में शामिल करने से हार्ट प्रॉब्लम से बचा जा सकता है. यह बुरे कोलेस्ट्रोल को कम करने में मददगार है.
अदरक के गुण : अदरक एक भारतीय मसाला है जो हर घर में रोजाना इस्तेमाल होता है। इसकी तासीर गर्म होने के कारण इसका अधिकतर सेवन सर्दियों में किया जाता है। इस मौसम में अदरक खाने से खांसी- जुकाम, बलगम जैसी परेशानियों से बचा जा सकता है। अदरक में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेटस, आयरन, कैल्शियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते हैं। अदरक खाने से कई फायदे होते हैं। आज हम आपको अदरक के इस्तेमाल के बारे में बताएंगे। चलिए जानते है एक टुकड़ा अदरक रोजाना खाने से शरीर को किस प्रकार फायदा मिलता है।

Adrak ke fayede अदरक के फायदे 

अदरक कैंसर कोशिकाओं को नष्ट करने में सक्षम आधुनिक शोधों में अदरक को विभिन्न प्रकार के कैंसर में एक लाभदायक औषधि के रूप में देखा जा रहा है और इसके कुछ आशाजनक नतीजे सामने आए हैं। मिशिगन यूनिवर्सिटी कांप्रिहेंसिव कैंसर सेंटर के एक अध्ययन में पाया गया कि अदरक ने न सिर्फ ओवरी कैंसर की कोशिकाओं को नष्ट किया, बल्कि उन्हें कीमोथैरेपी से प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने से भी रोका जो कि ओवरी के कैंसर में एक आम समस्या होती है।

अदरक के जूस के फायदे  Adrak ke Juice ke fayde

Adrak ke juice  में सूजन को कम करने की शक्ति अत्यधिक मात्रा में होती है और यह उन लोगों के लिए वरदान की तरह है, जो जोड़ों के दर्द और सूजन से परेशान हैं। एक अध्ययन के मुताबिक जो लोगAdrak ke juice का उपयोग नियमित तौर पर करते हैं उन्हें जोड़ों में सूजन और दर्द पैदा करने वाली बीमारियां परेशान नहीं करतीं। आपके जोड़ों की समस्या नई हो या कई साल पुरानी- यकीन रखिए कि Adrak ke juice बहुत असरकारी है। Adrak ke juice में Antioxidents एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो शरीर में ताजे रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं, क्योंकि इनमें खून को साफ करने का खास गुण होता है।

भूख का न लगना Bhokh ka na Lagna 

अगर भूख कम लगती है और इसे बढ़ाना है तो इसमें भी अदरक काफी फायदा पहुंचा सकती है. अदरक के सेवन से भोजन के पौष्टिक गुणों को पचाने में मदद मिलती है, जिससे भूख बढ़ाने में काफी मदद मिलती है.

सर्दी- जुकाम या फ्लू (ginger home remedies for cough, cold and flu) :

मौसम बदल रहा है. इस मौसम में सर्दी-जुकाम या फ्लू होने की संभावना रहती है. ऐसे में अदरक का सेवन आपको इनसे बचा सकता है. यह शरीर को गर्म रखता है जिससे पसीना अधिक आता है और शरीर गर्म बना रहता है. 

Post a Comment

0 Comments